बॉलीवुड अभिनेत्री ने कहा मेरा हाथ टूट गया मदद करदो, देखिये फिर आगे क्या हुआ..

हर भारतीय के खुशनसीब है कि हमे सुषमा स्वराज जैसी विदेश मंत्री मिली हैं जो हमेशा अपने कर्तव्यों और जिम्मेदारियों को पूरी तरह से निभाना जानती हैंl आज कोई भी दुनिया के किसी भी कोने में से उनसे मदद मांग सकता है क्योंकि वे ट्विटर पर लोगों के लिए हमेशा सक्रीय रहती हैं और जल्द से जल्द एक्शन लेती हैंl

कोई भी उनसे किसी भी प्रकार की मदद मांगता है तो उसे कभी निराशा हाथ नहीं लगतीl ऐसा इसलिए क्योंकि स्वराज हमेशा जितना ओ सके उतनी मदद हमेशा प्रदान करती हैंl लेकिन आज जो उन्होंने किया उसके बारे में सुन आप भी चौंक जायेंगेl असल में इस बार मिस इंडिया टूरिज्म इशिका तनेजा ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के माध्यम से विदेश मंत्री सुशमा स्वराज से मदद मांगी है।

ये वही इशिका हैं जो फिल्म ‘इंदु सरकार’ में भी काम कर चुकीं हैंl असल में इशिका को मलेशिया जाना है और उनकी कोहनी में फ्रेक्चर हो गया है।

इशिका स्वराज से मदद मांगते हुए अपने ट्वीट में लिखती हैं- ‘डियर सुशमा जी, आपकी मदद की जरूरत हैl मैं मिस इंडिया टूरिज्म हूं और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर भी हूँ। मुझे 100 वुमेन अचीवर्स ऑफ इंडिया के लिए विभिन्न एक्टिविटीज के लिए माननीय राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से सम्मान मिल चुका है। मेरी कोहनी में फ्रेक्चर हो गया है और मुझे कल मलेशिया के लिए रवाना होना है। मेरे असिस्टेंट के पास पासपोर्ट नहीं है, मैं चाहती हूं कि वह स्वास्थ्य कारणों से मेरे साथ जाए लेकिन पासपोर्ट ऑफिस मेरी दिक्कत हल नहीं कर पा रहा है। मेरा आपसे विनम्र निवेदन है कि आप कल उसका पासपोर्ट इशू कर दिया जाए ताकि मैं भाग ले सकूं और अपने देश को गौरवान्वित महसूस करा सकूं।’

इशिका का ये तवीत देख सुषमा स्वराज ने फ़ौरन रिप्लाई किया और पूछा के इस ट्वीट पर सुशमा स्वराज रिप्लाई किया और पूछा कि उसने पासपोर्ट के लिए कहां आवेदन किया है? जिस पर इशिका ने जवाब दिया- ‘मैम आर.के.पुरम पासपोर्ट ऑफिस में।’ इसीके साथ इशिका ने असिस्टेंट की बाकि डिटेल्स भी सुशमा स्वराज को दीं। उन्होंने लिखा- उसका नाम रमा है.. वह 10.30 बजे फिर से पासपोर्ट ऑफिस जाएगी.. उस विभाग का अधिकारी पासपोर्ट देने से इनकार कर रहा है।

इन ट्वीट्स के बाद सुशमा स्वराज ने लिखा- हां, हम आपकी मदद करेंगे। मेरा ऑफिस आपसे संपर्क करेगा। आखिर में इशिका ने सुशमा स्वराज को जवाब देने के लिए उनका शुक्रिया भी अदा किया।

LEAVE A REPLY