रिसेप्शन में अनुष्का ने पहनी थी गोल्ड से बनी बनारसी साड़ी, कीमत जानकर चौंक जाएंगे

वाराणसी – शादी और हनीमून के बाद विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने देश वापस लौटते ही 21 दिसम्बर को दिल्ली के ‘द ताज पैलेस’ होटल में रिसेप्शन पार्टी रखी, जिसकी खबरें इन दिनों सुर्खियों में है। इटली में शादी और रोम में हनीमून के बाद दोनों इंडिया वापस आ चुके हैं। इंडिया लौटकर विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने अपनी शादी का रिसेप्शन रखा है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए। यह रिसेप्शन दिल्ली के ताज डिप्लोमेटिक इंक्लेव में हुआ जिसमें पीएम मोदी के अलावा, भारतीय टीम के कई दिग्गज क्रिकेटर्स और बॉलीवुड एक्टर्स-एक्ट्रेसेस भी शामिल हुए। लेकिन, रिसेप्शन के दौरान अनुष्का ने जो साड़ी पहनी उसकी पूरी दिन चर्चा होती रही।

दरअसल, अनुष्का ने रिसेप्शन पार्टी में जो लाल रंग की बनारसी साड़ी वह वाराणसी के पीलीकोठी इलाके में बनी है। बनारसी साड़ियों का कारोबार करने वाले एक शख्स के मुताबिक, अनुष्का की साड़ी रीयल गोल्ड जरी और रीयल गोल्ड से बनी थी और ऐसी साड़ियों रो बनने में 6 महीने तक लग जाते हैं। इस शख्स के मुताबिक ऐसी साड़ियों की कीमत 5 लाख से ज्यादा होती है। आपको बता दें कि ऐसी साड़ियों को बनाने से पहले इनका ले आउट तैयार किया जाता है।

फिर इसके बाद बनारसी साड़ियों के एक्सपर्ट ले आऊट की फाइनल सेटिंग करते हैं और कस्टमर से अप्रूवल लेते हैं। इस शख्स के मुताबिक, ऐसी साड़ी बनने में लगभग 6 महीने तक का समय लग सकता है।

आपको बता दें कि अनुष्का ने जो साड़ी पहनी है उसमें सोने के बारीक तार लगे हैं, जिनकी कीमत एक लाख 25 हजार रुपए किलो होती है। आपको बता दें की शादी से लेकर रिसेप्शन तक अनुष्का के कपड़ों की डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी हैं। अनुष्का शर्मा ने अपने रिसेप्शन में जो साड़ी पहनी थी वो सब्यसाची की डिजाइन की हुई है, जिसे वाराणसी में तैयार कराया गया था।

गौरतलब है कि इस साड़ी को लेकर सोशल मीडिया में ऐसी भी खबरें रिसेप्शन के बाद चलती रही की यह साड़ी कुछ दिनों पहले दीपिका पादुकोण द्वारा पहनीं हुई साड़ी से मिलती जुलती दिख रही है। ऐसी ही साड़ी दीपिका पादुकोण ने हेमा मालिनी के बुक लॉन्च के मौके पर पहनीं थीं। आपको बता दें कि डिजाइनर सब्यसाची ने अपना पीलीकोठी कलेक्शन हाल ही में लॉन्च किया था। आपको बता दें कि साल 2016 में ऐश्वर्या राय बच्चन ने फ्रांस के राष्ट्रपति से मुलाकात के दौरान भी लाल रंग की बनारसी साड़ी पहनी थी, जिसे भी सब्यसाची ने डिजाइन किया था और वाराणसी के कारीगरों ने बनाया था।

LEAVE A REPLY